Headlines News :
Home » »

Written By adampur.in on Tuesday 4 October 2011 | 06:01

जेपी को जिताकर दिल्ली के राज में सांझा करें : हुड्डा
- मुख्यमंत्री का नारनौंद हलके में हुआ जोरदार स्वागत
- रामकुमार गौतम, राम भगत शर्मा और जसवंत सिंह ने झोंकी ताकत
नारनौंद, 4 अक्टूबर।   हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह उपचुनाव बनी बनाई सरकार में सांझेदारी करने का सीधा मौका है। आप जेपी को जिताओगे तो आपकी सांझेदारी दिल्ली की सरकार में होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मौके बार-बार नहीं आया करते। जब चौटाला और कुलदीप दोनों से एक साथ पीछा छुट जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह बात मंगलवार को नारनौंद हलके के ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी चुनावी सभाओं के दौरान कही।ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री का विभिन्न गांवों में जोरदार स्वागत किया गया, कई जगहों पर तो मुख्यमंत्री को सुनने के लिए उमड़ी भीड़ ने चुनावी सभाओं को जनसभा में बदल दिया। नारनौंद हलके में मिले जनसमर्थन से उत्साहित मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बूटीदार, दोहलीदार, भौंडीदार, मुकर्रीदारों को जमीनों का मालिकाना हक देकर प्रदेश के हजारों परिवारों को सीधा लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में वोट मांगने आ रहे दूसरे दलों के नेता उस वक्त कहां थे, जब उन्हें प्रदेश के लोगों के दुख दर्द दिखाई क्यों नहीं दिए।नारनौंद में एक दिन पूर्व कांग्रेस को समर्थन देने वाले सरपंचों और ब्लाक समिति सदस्यों ने कई जगहों पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। नारनौंद में ही 9 नगर पार्षदों ने भी मुख्यमंत्री को जेपी की इलाके से जीत का भरोसा दिलाया। श्री हुड्डा ने कहा कि इस चुनाव में आपके पास ऐसे उम्मीदवार भी वोट मांगने आएंगे, जिनका अतीत आपका देखा हुआ है। मैं तो इतना ही कहूंगा, कि भाईयों बड़ी मुश्किल से उनतै पैंड्या छूट्या सै, वो राज भी थारा देख्या ओड़ सै, और कांग्रेस का राज भी थम देख ए रहे सो। मैं लंबी चौड़ी बात तो नहीं कहता, लेकिन उस राज और इस राज का फर्क आपके चेहरे पर दिखाई दे रही चमक ही बयान कर देती है। मुख्यमंत्री के इस कथन के बाद गांव सिसाय में पूरा पंडाल तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। मुख्यमंत्री के भाषण का यह सिलसिला सिर्फ सिसाय ही नहीं बल्कि डाटा, मसूदपुर, खेड़ी चौपटा, कापड़ो, मिल्कपुर, पेटवा, खादां, बासं व पुट्ठी में भी देखने को मिला। मुख्यमंत्री की चुनावी सभाओं में विभिन्न दलों के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में आस्था जता दी। नारनौंद हलके में मुख्यमंत्री के दौरे ने इंडियन नेशनल लोकदल की कमर ही तोड़ दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाके के विकास के लिए राज में सांझेदारी जरुरी होती है। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव धर्मबीर सिंह, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह नारनौंदिया,पूर्व विधायक राम कुमार गौतम, प्रो रामभगत शर्मा, विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा, नरेश शर्मा, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, धर्मबीर गोयत, मोनू बिश्नोई, युवा कांग्रेसी नेता प्रमोद सहवाग, ओमप्रकाश ढांडा, ओमप्रकाश लोहान, कुलवंत मोर, भूपेश मेहता आदि भी उपस्थित थे। 


बवानीखेडा, 4 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र सिंह हुडा ने हिसार की जनता से  अबकी बार सभी राजनैतिक दलों की नीयत एवं चरित्र को तोलकर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि अगर अबकी बार गलती से चूक हो गई तो हरियाणा की राजनीति में फिर से जात-पात और गुंडागर्दी आ जाएगी।कांग्रे्रस सांसद बवानीखेडा हलके के गांव जताई में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हलके के गांव सुखपुरा, साई, कलिंगा, खरक, सरसा घोघरा, रेवाडी खेरा, पालुवास और मनधाना में चुनावी जनसभाओं को भी संबोधित किया। इस अवसर पर अनेक इनेलो व हजकां कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की ।सांसद ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो ने 6 साल तक प्रदेश में राज किया। आज वे बडी-बडी बातें करते हैं, वे जनता को बताएं कि जब सत्ता में रहे तो उन्होंने किस वर्ग के लिए कौन सी कल्याणकारी योजनाएं बनाई। उन्होंने हमेशा प्रदेश की जनता से झूठा वायदा कर उन्हें ठगने का काम किया। 1999 से 2005 तक इनेलो-भाजपा की सरकार के दौरान ये नेता झूठे वायदे करते थे कि न मीटर रहेगा और न ही मीटर रीडर रहेगा। 2005 में हमारी सरकार सत्ता में आने के बाद हमने बिना वायदे किए किसानों के 1600 करोड रुपए के बिजली के बिल माफ किए। श्री दीपेन्द्र हुड्डा ने विपक्ष द्वारा वृद्धावस्था पेंशन को लेकर बेबुनियाद बयानबाजी का जवाब देते हुए कहा कि इनेलो ने 1999 में सत्ता हथियाने से लेकर 2005 तक वृद्धावस्था पेंशन में एक रुपए की भी बढौतरी नहीं की। जब सत्ता में आए तो बुजुर्गों को दो सौ रुपए पेंशन मिलती थी और 2005 में भी दो सौ रुपए ही थी। कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद इसे दो सौ रुपए से बढाकर 550 और 700 रुपए किया है।  इसके अतिरिक्त इसमें आगे बढौतरी का प्रावधान भी किया गया है। इस बार उपचुनाव मेहिसार की जनता को अपने मान-सम्मान के लिए फैसला लेना है, कोई कमी रह गई हो तो उसे हम दूर करेंगें। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटूंगा और थारै खातर हमेशा हलके में खडा रहूंगा। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी, पूर्व विधानसभा स्पीकर प्रो. छतर सिंह चौहान, पूर्व विधायक रणवीर महेन्द्रा, शशि परमार, प्रदेश महासचिव संदीप सिंह, धर्मपाल सांगवान, सरपंच संजय जताई व बलबीर सुखपुरा, जिला कांग्रेस सेवादल प्रधान अशोक कादियान, युवा कांग्रेस लोकसभा प्रधान अजीत फोगाट, विजय जताई, जिला परिषद प्रधान राजबीर फर्टीया, नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष सेवा देवी बिल्लों, सतेन्द्र ढांडा, दलबीर गांधी, सत्यवान श्योराण, परमजीत मढू सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। 

विकास के लिए कांग्रेस को वोट दें : जेपी
- कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा आतंक और गुंडागर्दी का नाम है इनेलो
- हजकां का नहीं है कोई राजनीतिक भविष्य 
हिसार, 4 अक्टूबर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने मुश्किल से इनेलो के कुशासन से निजात पाई है। जबकि कुलदीप बिश्नोई की हरियाणा जनहित कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस उम्मीदवार मंगलवार को उकलाना क्षेत्र के गांव बधवार, ढाड, खरक पूनिया, बयाना खेड़ा, पनिहारी, ज्ञानपुरा, सरसाना, बड़ा खेड़ा, सोठा, भनभौरी, संदलाना, छान, मतलौडा, सरहेड़ा, खरखड़ा, गैबीपुर, बोबुओ, कुंभा खेड़ा, हसनगढ़, लितानी, कल्लर भैणी, सुरेवाला, बिठमड़ा, मदनपुरा, कुंदनपुरा, उकलाना गांव, शंकरपुरा, मुगलपुरा, उकलाना मंडी आदि में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है, जिसकी नीवं आजादी की लड़ाई में पड़ी थी। जिसका नीति देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने की रही है।उकलाना क्षेत्र में मिले जनसमर्थन और जोरदार स्वागत से उत्साहित पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इनेलो को आड़े लेते हुए कहा कि जो नेता पहले ये कहा करते थे कि जीतेंगे तो लुटेंगे और हारेंगे तो कुटेंगे, लेकिन हिसार में ऐसे नेता चिकनी चुपड़ी बातें करते है। कांग्रेस उम्मीदवार मंगलवार को उकलाना क्षेत्र के गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी के झूठे सब्जबागों में हिसार की जनता को नहीं आना चाहिए। इनेलो को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऐसी पार्टी को वोट देने से पहले, उसके दागदार अतीत को जरुर देखना चाहिए। गुंडागर्दी और आतंक का दूसरा नाम इंडियन नेशनल लोकदल है। उन्होंने कहा कि मौजूदा दशक में जितने भी आम चुनाव हुए है। सभी चुनावों में जनता ने इनेलो को नकारा है। मगर बार बार मात खाने के बाद इनेलो नेता फिर से चुनाव मैदान में आ धमकते है। जयप्रकाश ने कहा कि हरियाणा जनहित कांग्रेस के सियासी सफर को हिसार के लोग देख चुके हैं। जिस पार्टी का मुखिया अपने संगठन को नहीं संभाल सकता। ऐसा नेता प्रदेश में सरकार को कैसे संभाल पाएगा। उन्होंने कहा कि हाशिए पर आ चुकी हजकां के लिए शायद ये आखिरी चुनाव होगा। इस दल का न तो कोई वजूद बचा है और न ही इसका कोई राजनीतिक भविष्य नजर रहा है। ऐसे में हिसार की जनता को क्षेत्र के विकास के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुशासन और विकास का दूसरा नाम कांग्रेस है।  इस अवसर पर स्थानीय विधायक नरेश सेलवाल, बलदेव गोलान, रामस्वरुप धायल, जसबीर सिंह सहरावत, संत महाराज, मनपाल चेयरमैन, मक्खन बिश्नोई, रणधीर मतलौडा, श्याम सुंदर, सुरेश नैन आदि भी उपस्थित थे। 
एक आम आदमी की पार्टी है कांग्रेस : तंवर 
सत्ताधारी दल का जनप्रतिनिधि ही जनता की सशक्त आवाज
उचाना,4 अक्टूबर। कांग्रेस सांसद अशोक तंवर ने कहा कि जनप्रतिनिधि किसी भी क्षेत्र की सबसे बड़ी ताकत होता है। खासकर जब सत्ताधारी दल का कोई जनप्रतिनिधि होता है तो वह अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज बड़ी ही मजबूती के साथ सरकार में उठाता है।आज उचाना हल्का के विभिन्न गांवों के अपने दौरे के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संसद में हरियाणा के नौ सांसद हैं। इस बची हुई दसवीं सीट पर भी कांग्रेस के प्रत्याशी को जीताकर भेजें ताकि केन्द्र व राज्य सरकार में क्षेत्र के लोगों की आवाज मजबूती से उठाई जा सके है। उन्होंने कहा कि उचाना के लोगों के पास इस बार विधानसभा में अपना कोई जनप्रतिनिधि नहीं है। इसके अलावा लोकसभा चुनावों में भी आपने पिछली बार ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनाव में जिताकर भेजा जो कभी चुने जाने के बाद लोगों के बीच नहीं पहुंचा। ऐसे में मेरी क्षेत्र के लोगों से अपील है कि वह 13 अक्टूबर को होने वाले लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि उचाना एक ऐसा क्षेत्र रहा है जहां हमेशा से राजनीति ने करवट ली है।युवा सांसद ने कहा कि कांग्रेस एक आम आदमी की विचारधारा वाली पार्टी है। इस पार्टी में न तो जातिवाद के लिए स्थान है और न ही किसी संकीर्ण मानसिकता वाले व्यक्ति के लिए कोई जगह। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में विकास की एक लहर चल रही है। विकास के कार्य दिखाई दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि इनेलो हो या हजकां दोनों ही दल सिर्फ अपने परिवार को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज लोगों की जरूरतें बढ़ी हैं, ऐसे में सरकारों की जिम्मेदारी भी बढ़ी है। लेकिन मैं लोगों को यह विश्वास दिलाता हैं कि सोनिया गांधी के कुशल नेतृत्व में आज पूरे देश में विकास की नई कडिय़ां जुड़ रही है। राहुल गांधी युवाओं को एक कुशल नेतृत्व दे रहे हैं। वहीं हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की नई गाथाएं लिखी जा रही हैं। 
पिछडों व गरीबों की एकमात्र हितैषी है कांग्रेस: डा.रामप्रकाश
- जनता का समर्थन कांग्रेस के साथ
- हांसी शहर की सैनी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत
हांसी 4 अक्टूबर।  राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डा.रामप्रकाश ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने पिछडों एवं गरीब वर्ग के लिए अनेक ऐतिहासिक फैसले किए हैं और कांग्रेस ही गरीबों की एकमात्र हितैषी पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास कार्यों व जनसेवा की भावना के आधार पर और अन्य विपक्षी पार्टियां आज झूठ, जाति वाद का जहर घोलने व स्वार्थपूर्ण भावना के साथ चुनाव मैदान में उतरी हैं जिसमें जनता का समर्थन कांग्रेस पार्टी के साथ है और रहेगा। डा.रामप्रकाश मंगलवार को हांसी शहर की सैनी धर्मशाला में मतदाताओं से रूबरू होते हुए कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील कर रहे थे।डा.रामप्रकाश ने कहा कि इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला व हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई मौजूदा उप चुनाव में अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने के प्रयास में लगे हैं जबकि जनता अब उनकी व्यर्थ की ब्यानबाजी के चक्कर में फंसने वाली नहीं है और उन्हें पूरा विश्वास है कि आने वाली 13 अक्टूबर को हिसार संसदीय क्षेत्र की जनता उन्हें उनका वास्तविक चेहरा दिखा देगी। उन्होंने लोगों को हो रहे विकास में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कुशल नेतृत्व में हो रहे विकास में सहभागी बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वार्थ पूर्ण राजनीति करने वालों का क्षेत्र के विकास व जनता की भलाई से कोई सरोकार नहीं है।
विकास का साथ दे उचाना की जनता: गीता भुक्कल
करण दलाल ने किए अलेवा ब्लाक में दौरे  
उचाना, 4 अक्टूबर। शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने कहा कि उचाना की जनता विकास का साथ दे। वह झूठे वादों और जातिवाद की राजनीति करने वालों के बहकावे में न आए। ऐसे लोग समाज को तोडऩे का काम करते हैं और जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ कर अपने उल्लू सीधा करते हैं। वह मंगलवार को उचाना हलके के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क अभियान चला रही थी। इस दौरान उनके साथ राई के विधायक जयतीर्थ दहिया, सुरेंद्र शर्मा, हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड की चेयरमैन सुमित्रा चौहान भी मौजूद थी।उन्होंने कहा कि आज अलग-अलग गांवों में दौरे करने के बाद लोगों का कांग्रेस को जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज वह समय है जब हमें विकास की गाड़ी को लगातार रफ्तार दिए रखनी है। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा हो या स्वास्थ्य हर क्षेत्र में हरियाणा तरक्की कर रहा है। पिछले छह वर्षों में प्रदेश की तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है। आज किसान हो या आम मजदूर हर किसी के लिए सुविधाएं मिल रही हैं।उन्होंने कहा कि आज बिजली के क्षेत्र में हरियाणा आत्मनिर्भर होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आज प्रदेश सरकार विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक हलके के विकास के लिए कार्य भी कराए जा रहे हैं। ग्राम पंचायतों को विकास कार्य करवाने के लिए अधिकार दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज सरपंचों को विकास कार्यों के लिए ग्राम सचिव या फिर बड़े अधिकारियों का मुंह नहीं ताकना पड़ता। इन विकास कार्यों के लिए अपने खातों में खुद ही सरकार सीधे पैसे डालती है। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास ने रफ्तार पकड़ी है। उन्होंने कहा कि आज गांवों तक इंजीनियरिंग कालेज, पालीटेक्नीक कालेज और आईटीआई की नई शाखाएं खुल रही हैं। 
     
यह उपचुनाव जेपी का नहीं, कांग्रेस का- धर्मवीर
नारनौंद, 03 अक्तूबर। सोहना से विधायक एवं हरियाणा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव धर्मवीर सिंह , बरौदा से विधायक श्रीकृष्ण हुडडा, बादली से विधायक नरेश शर्मा पूर्व विधायक राजरानी पूनम,पूर्व विधायक रामभगत गौतम,पूर्व विधायक के पुत्र रजत गौतम युकां महासचिव प्रमोद सहवाग , युवा नेता कुलवंत मोर, सदींप सिसाय ने अलग -अलग टीमें बनाकर नारनौंद हलके में चुनावी जनसंपर्क अभियान चलाया और कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालने की अपील की ।  सुलचानी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए धर्मवीर ने कहा कि यह चुनाव अकेले जेपी का नहीं कांग्रेस पार्टी का है । उन्होंने कहा कि नारनौंद हलके के लिए यह चुनाव सरकार में साझा करने का सुनहरा अवसर है । सीपीएस ने कहा कि अभी केंद्र व हरियाणा में काग्रेंस सरकारों का तीन -तीन साल का कार्यकाल बाकि है। केंद्र व प्रदेश सरकार में साझा नारनौंद हलके में विकास का नया दौर शुरू करेगा । नेताओं ने अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान नारनौंद हलके में आज होने वाले मुख्यमंत्री दौरे के समय ज्यादा से ज्यादा जनसख्यां में उपस्थित होकर उनके विचार सुनने का आहवान किया । 
Share this article :

0 comments:

Speak up your mind

Tell us what you're thinking... !

 
Support : Creating Website | Johny Template | Mas Template
Proudly powered by Blogger
Copyright © 2011. adampur.in - All Rights Reserved
Template Design by Creating Website Published by Mas Template